एक्सिस मोबाइल के साथ बैंकिंग अब आपकी उंगलियों पर है! एक्सिस मोबाइल के लिए डाउनलोड लिंक प्राप्त करने के लिए 8422992272 मिस्ड कॉल दें।

बंद करे
E-Broker Banner

ग्रामीण बैंकिंग पहल (रूरल बैंकिंग इनिशिएटिव)

एक्सिस बैंक ने ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति का प्रसार करने के लिए एक अद्वितीय ग्रामीण बैंकिंग पहल (रूरल बैंकिंग इनिशिएटिव) शुरू की। संपूर्ण समाधान बैंक होने की अपनी रणनीति के तहत, एक्सिस बैंक ने पंजाब, तमिलनाडु, राजस्थान और गुजरात में शाखाओं (ब्रांचों) के साथ ग्रामीण बैंकिंग सेवा (रूरल बैंकिंग सर्विसेज़) शुरू की है। इस वित्तीय वर्ष के अंत तक, एक्सिस बैंक पूरे भारत में 100 शाखाएँ खोल रहा है, ग्रामीण बैंकिंग सेवाएँ (रूरल बैंकिंग सर्विसेज़) प्रदान कर रहा है। यह प्रक्षेपण लगभग 10,000 से 50,000 की आबादी वाले टीयर- III, IV और V केंद्रों में अपने पदचिह्न को विस्तारित करने की अपनी ग्रामीण बैंकिंग पहल (रूरल बैंकिंग इनिशिएटिव) का एक हिस्सा है।

  • वित्तीय साक्षरता (फायनांशियल लिट्रेसी) सप्ताह, 4-8 जून 2018

    वित्तीय साक्षरता (फायनांशियल लिट्रेसी) के महत्व पर जोर देने के लिए, RBI ने पूरे देश में 4 से 8 जून 2018 तक वित्तीय साक्षरता (फायनांशियल लिट्रेसी) सप्ताह मनाने का निर्णय लिया है। साक्षरता सप्ताह चार व्यापक विषयों पर केंद्रित होगा - कंप्लेंट कैसे दर्ज करें, जोखिम बनाम रिटर्न जानें, सुरक्षित डिजिटल बैंकिंग अनुभव का अच्छा अभ्यास हो सके और आप अपने दायित्व को जानें।

    विवरण के लिए कृपया यहां क्लिक करें

    ग्रामीण बैंकिंग

    ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति फैलाने के लिए बैंक ने एक अनूठी रणनीति तैयार की है - ग्रामीण बैंकिंग रणनीति (रूरल बैंकिंग स्ट्रैटेजी)। बैंक की ‘कुल समाधान बैंक’ की रणनीति के एक भाग के रूप में, हमने ग्रामीण बैंकिंग रणनीति (रूरल बैंकिंग स्ट्रैटेजी) पंजाब, तमिलनाडु, राजस्थान और गुजरात में अपनी शाखाओं (ब्रांचों) के साथ लॉन्च की। एक्सिस बैंक इस वित्तीय वर्ष के अंत तक हमारी सामान्य नेटवर्क विस्तार योजनाओं के अलावा ग्रामीण बैंकिंग रणनीति (रूरल बैंकिंग स्ट्रैटेजी) के तहत भारत भर में 100 ऐसी शाखाएँ खोलेगा।

    लॉन्च एक्सिस बैंक की लगभग 10000 से 50000 तक की आबादी वाले टियर III, IV और V केंद्रों में अपने फुट प्रिंट को बढ़ाने की पहल का एक हिस्सा है। बैंक अर्ध शहरी और ग्रामीण क्षमता के दोहरे उद्देश्यों को प्राप्त करना चाहता है, पहली बात ये कि बैंक, उपेक्षित क्षेत्रों में प्रौद्योगिकी संचालित बैंकिंग सेवाओं को लाना चाहता है और दूसरी बात ये कि बैंक, विशेष रूप से कम बैंकिंग सुविधाओं वाले जिलों और राज्यों में बैंकिंग सेवाओं को लाना चाहता है। ग्रामीण चरित्र को ध्यान में रखते हुए, वहां के ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक पहुँचने के लिए ऐसे स्थानों में ग्रामीण विशिष्ट उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करेंगे।

x